A Silent Voice 2016 – Love , Emotional and Stunningly Movie
A Silent Voice

A Silent Voice 2016 – Love , Emotional and Stunningly Movie

Release date

A Silent Voice यह Movie 2016 की जापानी एनिमेटेड फिल्म है, जो क्योटो एनिमेशन द्वारा निर्मित है, जो Naoko Yamada  द्वारा निर्देशित और Reiko Yoshida  द्वारा लिखित है। फिल्म की Release date 17 सितंबर, 2016 को जापान में और फरवरी से जून 2017 के बीच दुनिया भर में हुआ।

Rating

IMDb- 8.2/10

Rotten Tomatoes- 9.4/10

A Silent Voice Movie Review

A Silent Voice एक ऐसी Anime Movie है जो Emotional, Love , Fantasy, और तीखी नोक-झोंक को देखने को मिलती है। यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जो जो मरना चाहता है क्योंकि उसने बचपन में किसी के साथ बहुत गलत किया था और जिसका बोझ साथ लेकर जी नहीं पाता है।

A Silent Voice
Shoya Ishida

एक ऐसा लड़का जो स्कूल में बहुत शैतानी करता है। और उसकी इस शैतानी की सजा एक लड़की भुगतती है। लड़की भी कोई ऐसी लड़की नहीं, एक ऐसी लड़की जो मुंह से बोल नहीं सकती और कानों से सुन नहीं सकती। यह ऐसी प्यार भरी और नोक-झोंक वाली कहानी है जो आपको थोड़ा इमोशनल कर सकती है।

चलिए फिर कहानी का थोड़ा रिव्यु देखते हैं तो A Silent Voice कहानी यहां से स्टार्ट होती है Shoya Ishida नाम का एक लड़का अपने दोस्तों के साथ काफी सारी शैतानियां करता था तभी उनकी क्लास में एक Shoko Nishimiya नाम की लड़की ने एडमिशन ले लिया ।

जब क्लास में Nishimiya को अपना परिचय देने के लिए कहा गया तो वह अपने स्कूल बैग से एक बुक निकालती है जिसमें कुछ लिखा होता है उसमें लिखा होता है कि वह बोल नहीं सकती और सुन नहीं सकती। Nishimiya को Sign Language आती थी वह हर बात को Sign Language में बताती थी। स्कूल में और किसी को भी Sign Language नहीं आती थी।

Nishimiya का इस तरह Sign Language में बात करना Ishida आपको पसंद नहीं आता था। Nishimiya की एक आदत थी वह हर बात के लिए Sorry बोलती थी। जोकि Ishida को पसंद नहीं था। इसलिए उसने Nishimiya को परेशान करना शुरू कर दिया ।

A Silent Voice
Shoko Nishimiya

Nishimiya अपने कानों में Hearing Aids पहनती थी। और यह Hearing Aids बहुत महंगे होते हैं। Ishida इन्हें Nishimiya से छीन कर फेंक देता है इसी तरह यह सिलसिला जारी रहता है और Ishida और उसके दोस्त Nishimiya को परेशान करते हैं।

A Silent Voice

Nishimiya के बार-बार सॉरी बोलने से Ishida बहुत परेशान हो जाता है। Nishimiya चाहती है की Ishida उससे Friendship करें और यह सब Nishimiya उसे Sign Language में बताती है। Ishida के दोस्त ये देखकर उसका मजाक बनाने लगते हैं। तब Nishimiya अपनी बुक निकालकर उसमें Sorry लिख कर उसको दिखाती है। यह देखकर Ishida बहुत गुस्से में आ जाता है और उसकी नोटबुक को पानी में फेंक देता है

अगले दिन Nishimiya स्कूल नहीं आती है Nishimiya की Mom स्कूल में फोन करती हैं कि उनकी बेटी को कोई Student परेशान कर रहा है क्योंकि Nishimiya के 5 Hearing Aids गायब हो चुके हैं जोकि बहुत महंगे आते हैं

इस तरह से Ishida की शैतानियां प्रिंसिपल सर तक पहुंच जाती हैं और वह क्लास में आकर सब को यह चेतावनी देते हैं और बोलते हैं कि Nishimiya अब स्कूल नहीं आएगी उसने अपना एडमिशन दूसरे स्कूल में ले लिया है अगर आप लोग Nishimiya को परेशान करने वाले स्टूडेंट का नाम नहीं बताएँगे तो सभी के पेरेंट्स को आने को कहा जाएगा और उनसे पूछताछ होगी।

यह सुनकर सभी Student डर जाते हैं क्लास में जो टीचर होते हैं उनको पता होता है कि Ishida ,Nishimiya को परेशान करता है तो वह उसको खड़े होने के लिए कहते हैं और अपनी गलती मानने के लिए कहते है। इस पर Ishida बोलता है कि वह अकेला परेशान नहीं कर रहा था उसे , उसमे उसके साथी भी उसके साथ थे Nishimiya को परेशान करने में। लेकिन होता क्या है उसके सभी दोस्त मिलकर सारा इल्जाम Ishida पर लगा देते हैं इस प्रकार Ishida का अपने दोस्तों पर से विश्वास उठ जाता है

Ishida की इस शैतानी के बारे में प्रिंसिपल Ishida के घर पर फोन कर देते हैं जब Ishida घर पहुंचता है तो उसकी मां पूछती हैं कि स्कूल में कुछ हुआ था क्या ? तभी Ishida कहता है कुछ नहीं हुआ तो उसकी मां रोने लगती है और बोलती है कि तैयार हो जाओ Nishimiya के घर जाना है।

A Silent Voice

Nishimiya के घर जाते समय ATM पर रुक कर अपने कमाए हुए सारे पैसे को निकाल लेती है यह सब Ishida देखता रहता है और वह इन सारे पैसों को Nishimiya की Mom को दे देती है Hearing Aids खरीदने के लिए। Ishida यह सब देख कर बहुत निराश होता है और सोचता है की इतने सालो से उसकी माँ ने ये पैसे इक्कठ्ठा किये थे और उसकी शैतानी की वजह से
सरे पैसे चले गए।

अगले दिन जब Ishida स्कूल जाता है तो स्कूल के सभी स्टूडेंट्स उसको भला बुरा बोलते हैं और कहते हैं कि इस लड़के ने ऐसी लड़की को परेशान किया जो सही से बोल और सुन नहीं पाती यह बहुत बुरा लड़का है और अब तो Ishida के दोस्त Ishida को परेशान करना शुरू कर देते हैं जिस तरह से Ishida उन्हें परेशान करता था ।

इस तरह से Ishida को अपनी की गई गलती पर बहुत अफसोस होता है और वह खुद को मारने की सोचता है खुद को मारने से पहले वह अपनी मां के लिए कुछ पैसे कमाता है इसके लिए वह हाई स्कूल की छुट्टियों में भी काम करता है पैसे इकट्ठा करने के लिए।

वह अपने रूम का सारा सामान बेच देता है और उसके रूम में लगा कैलेंडर मैं अप्रैल के बाद के महीने नहीं होते हैं क्योंकि वह अप्रैल में मरने का दिन तय करता है और मरने के लिए एक ब्रिज पर जाकर खड़ा हो जाता है।

A Silent Voice का यह छोटा सा Review था यह Movie के शुरू के 5 मिनट की स्टोरी है जो मैंने अभी आपको बताई, कहानी इसके बाद शुरू होती है देखना यह है कि क्या Ishida उस पुल से कूदकर जान देता है कि नहीं। इसके लिए आपको आगे की कहानी देखनी पड़ेगी।

आखिर ऐसा क्या होता है जिससे इनकी यह नोकझोंक प्यार में बदल जाती है। आगे की स्टोरी बहुत ही ज्यादा उत्साहित कर देने वाली है देखना यह है कि Ishida अपनी गलतियों को किस तरह से सुधारता है और वह आगे चलकर किस तरह से Nishimiya से मिलता है आगे की कहानी बहुत Interesting होने वाली है

मैं चाहूंगा कि आप यह A Silent Voice Movie देखें इस Movie को देखने के लिए कहीं सर्च करने की जरूरत नहीं है यह Movie हिंदी में देखने के लिए आगे नाम पर click करे अच्छी लगे तो हमें कमेंट में बताइए.

Full Movie In Hindi Dubbed Below

CLICK HERE For Download and Watching ( A Silent Voice)

A Silent Voice Movie Trailer In Hindi

Leave a Reply