Angrezi Medium 2020
angrezi medium 2020

Angrezi Medium 2020

Angrezi Medium Review in Hindi

angrezi medium 2020
angrezi medium 2020

अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले एफर्टलेस अभिनेता ‘इरफान खान’ काफी लंबे समय अपने फैंस को इंतजार कराने के बाद लौटे हैं, मूवी अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) के साथ, जो एजुकेशन सिस्टम का असली चेहरा दिखाने और एक पिता – बेटी के इमोशनल कर देने वाले रिश्ते को इस मूवी में दिखाने की कोशिश करती है।हर बार की तरह इस बार भी इरफान खान की नेचुरल और प्राइसलेस एक्टिंग ने सभी का दिल जीता है।

Story line – Angrezi Medium (अंग्रेजी मीडियम)

‘अंग्रेजी मीडियम’ (Angrezi Medium) उदयपुर में रहने वाले चंपक बंसल (इरफान खान) की कहानी है, जो जाने-माने मिठाई वाले घसीटाराम के पोता हैं, जो एक मिठाई की दुकान चलाता है ।चंपक बंसल की दुनिया उसकी बेटी तारिका ( राधिका मदान ) है, पत्नी की मृत्यु के बाद चंपक के जीने की वजह सिर्फ उसकी बेटी है, और पूरी कहानी बाप – बेटी के आसपास घूमती नजर आती है।

Angrezi Medium
Angrezi Medium

तारिका के बड़े-बड़े सपने हैं, और वह पूरी दुनिया घूमना चाहती है, और साथ ही पढ़ने के लिए लंदन जाने का सपना देखती है । वहीं दूसरी तरफ चंपक बंसल अपनी बेटी की हर इच्छा को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश करता नजर आता है। इसके अलावा घसीटाराम का नाम को यूज करने को लेकर उसके भाई बंधुओं ने चंपक बंसल पर मुकदमा कर रखा है, जिस कारण उसका भाई गोपी (दीपक डोबरियाल ) गले की फ़ांस बना हुआ है।

Read Also- Shubh Mangal Jyada Savdhan Review in Hindi

बेटी तारिका लंदन जाने के अपने सपने को लेकर कमर कस लेती है, और जी तोड़ मेहनत करने लगती है । लेकिन चंपक बंसल एक मिडिल क्लास पिता है, जो अपनी बेटी तारिका से बहुत प्यार करता है और उसके सभी सपने तो पूरा करना चाहता है । लेकिन लंदन भेजने पर सहमत नहीं होता, क्योंकि वह तारिका को खुद से दूर जाने नहीं देना चाहता ।

वहीं तारिका भी अपने पिता से भी उतना ही प्यार करती है, जितना उसके पिता उससे करते हैं। और तारिका लंदन जाने के लिए अपने पिता को मना लेती है । लंदन जाने के लिए तारिका के स्कूल से 3 सीटें रिजर्व रिजर्व है, जो सिर्फ टॉपर्स के लिए हैं तारिका टॉप 3 में आने के लिए पूरी लगन से कड़ी मेहनत करती है ।

Angrezi Medium
Angrezi Medium

लेकिन किस्मत उसका साथ नहीं देती और वह चौथे नंबर पर आती है बेटी का सपना टूटा देख चंपक बंसल अपने मित्र और भाई गोपी की मदद से तारिका को लंदन भेजने की योजना बना लेते हैं। अपनी बेटी तारिका के सपनों को पंख देने के लिए चंपक बंसल और गोपी लंदन के सफर पर निकल पड़ते हैं । लेकिन इस सफर में हालात ऐसे बन जाते हैं कि जिसकी कल्पना करना भी कठिन हैं । अब देखना यह है कि चंपक बंसल अपनी बेटी तारिका का लंदन में पढ़ने का सपना पूरा कर पाएगा । या उसकी लन्दन यात्रा सिर्फ सस्पेंस बनकर रह जाएगी। ये जानने के लिए आप अंअंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) देख सकते है।

निर्देशक होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी अंग्रेजी मीडियम यंग जनरेशन के विदेश के लिए आकर्षण के साथ-साथ बाप बेटी के रिश्ते को पर्दे पर उतारने का काम करती है।
Angrezi Medium बिना समय गवाएं बहुत तेजी से बिल्ड होती है, साथ ही इसका फर्स्ट हाफ बहुत ही मजबूत और मनोरंजकगढ़ा गया है, जो कि आपको अपनी सीट पर बांधे रखता है, और सेकेंड हाफ में स्टोरी उतरना शुरू हो जाती है। इंटरवल के बाद कई कलाकारों की एंट्री होती है, जिसमें कुछ अहम भूमिका निभाते हैं तथा कुछ को बेवजह फिट किया गया है ।

अगर आप इमोशन से हटकर थोड़ा दिमाग लगाते हैं, तो क्लाइमेक्स का अंदाजा भी लगा सकते हैं । निर्देशक होमी ने ड्रामा, कॉमेडी और सोशल मैसेज को एक ही बर्तन में ‘अंग्रेजी मीडियम’ के माध्यम से परोशने की कोशिश की है। साथ ही सभी कलाकारों को उनके किरदार में बड़ी ही खूबसूरती से बुना है ।
संगीत की अगर बात करें तो सचिन-जिगर और तनिष्क बागची का संगीत औसत रहता है ।

Angrezi Medium
Angrezi Medium

Star Cast- Angrezi Medium (अंग्रेजी मीडियम)

फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो ‘इरफान खान’ ने अपनी लाजवाब एक्टिंग और बॉडी लैंग्वेज के साथ कॉमिक टाइमिंग से सबका दिल जीता है । बेटी के रोल में राधिका मदान ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है, भाई के किरदार में दीपक डोबरियाल ने अपने करियर की बेस्ट एक्टिंग की है । एक पुलिस अफसर के रूप में करीना कपूर खान की एंट्री होती है, लेकिन इस फिल्म में उनका योगदान ना के बराबर है। वही पंकज त्रिपाठी का कुछ मिनट का रोल याद रह जाता है । सपोर्टिंग भूमिकाओं में रणवीर शौरी, कीकू शारदा, डिंपल कपाड़िया अपना बेस्ट देते नजर आते हैं ।


हर बार की तरह इरफ़ान खान के जबरदस्त अभिनय ने फिल्म में चार चाँद लगाए है, मूवी की कमजोर स्टोरी लाइन होते हुए भी इरफ़ान खान ने बखूबी संभाला है। ओवरआल मूवी को देखते हुए इसे मिलते है 5 में से 3.5 स्टार।

Read Also-Made in China Review

Trailer- Angrezi Medium (अंग्रेजी मीडियम)

https://www.youtube.com/watch?v=rzlfeocUVhI

Leave a Reply