BLOODSHOT

BLOODSHOT Movie Review

कहानी: Bloodshot उत्कृष्ट वर्ग के सैनिक Ray Garrison (Vin Diesel) को उनकी भयानक हत्या के बाद नैनो टेक्नोलॉजी के वैज्ञानिकों द्वारा फिर जीवित किया गया है। पर क्या उसका नया जीवन उसका एक हिस्सा होगा ?

Cast

Directed byDavid S. F. Wilson

REVIEW:

मारे गए अमेरिकी मरीन Ray Garrison (Vin Diesel) उसके अविनाशी शरीर और ताकत के साथ एक ‘Bloodshot’ के रूप में पुनर्जीवित किया जाता है। Dr. Emil Harting (Guy Pearce) ने Garrison के शरीर में एक नई जान फूंक दी, लेकिन अपने पिछले जीवन के सभी स्मरणों से उसे भुला दिया । एक साइको किलर, जो Ray Garrison की पत्नी Gina Garrison (Talulah Riley) को कोल्ड ब्लड में मारने के बाद Ray को भी मार देता है|
‘Bloodshot’ एक प्रतिशोध ड्रामा के लिए एक ठोस आधार लेता है, जो उसी नाम वाले वैलेंटिक कॉमिक (Valentine कॉमिक) चरित्र पर आधारित है।

इसलिए, कहानी को कल्पना की एक रोमांचक छलांग मिली है| sci fi tropes की एक अच्छी खुराक की पेशकश की है, जैसे की रे (Ray) के रक्तप्रवाह से बहने वाले छोटे ‘nanites’ , जो घातक चोटों को आसानी से ठीक कर सकता है और उसे बेलगाम ऊर्जा दे सकता है। वह कुछ ही सेकंड में आसानी से एक विमान को उड़ाने के लिए मैनुअल डाउनलोड कर सकता है और सीख सकता है साथ ही वह कंक्रीट के खंभों को आसानी से दबा सकता है।
Dr Harting की टीम के अन्य सदस्य भी अत्याधुनिक बायोनिक गियर से लैस हैं जो उन्हें असाधारण कौशल प्रदान करता है। इन पात्रों की अलग-अलग महाशक्ति जैसी क्षमताओं को देखना रोमांचक है|

Vin Diesel अपने क्रूरता के साथ बदला लेने वाले हत्यारे उर्फ (Bloodshot) ब्लडशॉट की भूमिका निभाता है। लेकिन उनके प्रदर्शन में नवीनता बहुत कम है। अन्यथा पुरुष-प्रधान सेटअप में, Katie के रूप में (Iza Gonzalez) इज़ा गोंजालेज, बाकी लोगों के लिए ग्लैमर और सौंदर्य गर्मजोशी का एक टच जोड़ती है। अन्य Biotech-Enhanced Superhumans की तुलना में, उनका चरित्र अधिक दयालु है और वह अपनी भूमिका में आश्वस्त हैं।
फिल्म के स्टोरी के कुछ भाग को आसान से ट्विस्ट के साथ अनुमान लगाने में कोई ज्यादा समय नहीं लगता है| ज़्यादातर story plot आपको ‘रोबोकॉप’ (Robocop)और ‘वूल्वरिन’ (Wolverine) जैसी फ़िल्मों की याद दिलाते हैं, लेकिन कुछ हिस्से अनिश्चितता का कारण बनते हैं।

तथ्य और षड्यंत्र के बीच लहराते अंतहीन छलावै के कारण यह जानना भी मुश्किल है कि यह वास्तव में कितना गंभीर है।
बायोनिक स्मार्ट दिखाने वाले कंप्यूटर ग्राफिक्स और विज़ुअल इफेक्ट्स वास्तविक हैं, लेकिन कुछ सेट के टुकड़ों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। अधिकांश Action Scenes आपको सीट मजबूती से पकड़ने को मजबूर कर देंगे , खासकर लिफ्ट वाला दृश्य ।
कुल मिलाकर (Bloodshot) ब्लडशॉट ’एक अच्छा प्रयास है जो उनकी महत्वाकांक्षी विज्ञान कथा कल्पना और एक सुपरहीरो को ध्यान में रखता है जो हमेशा अभिनय के लिए तैयार रहता है।

होम रिलीज़ के पहले तीन दिनों में, Amazon Prime पर ब्लडशॉट को सबसे अधिक देखा गया और iTunes पर चौथा-सबसे अधिक। फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिटर्न पर महामारी (COVID 19) के प्रभाव के बावजूद, 9 मई, 2020 को समाप्त सप्ताह के लिए डिजिटल एंटरटेनमेंट ग्रुप की “वॉचड एट होम टॉप 20” सूची में ब्लडशॉट नंबर एक पर था।

Leave a Reply